गुरुग्राम में 125 नहीं, अब सिर्फ 37 जगहों पर ही खुले में पढ़ी जाएगी नमाज़गुरुग्राम में 125 नहीं, अब सिर्फ 37 जगहों पर ही खुले में पढ़ी जाएगी नमाज़

Muslims will read Namaz at 37 places only in Gurugramहरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर पुलिस और मुस्लिम पक्ष की बैठक में अहम फैसला किया गया है. बैठक में फैसला हुआ है कि गुरुग्राम में अब 125 नहीं बल्कि सिर्फ 37 जगहों पर ही खुले में नमाज़ पढ़ी जाएगी. जिन 37 जगहों पर नमाज पढ़ी जाएगी उनमें 13 सरकारी स्थान हैं.

पुलिस सुरक्षा के बीच पढ़ी जाएगी नमाज

पुलिस और मुस्लिम पक्ष की बैठक में फैसला हुआ है कि किसी भी विवादित स्थान पर नमाज़ नहीं पढ़ी जाएगी. इतना ही नहीं जिन 37 जगहों पर नमाज़ पढ़ी जाएगी, वहां पुलिस सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे.

बता दें कि नमाज़ पढ़ने को लेकर विवाद के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक की थी. इससे पहले मुस्लिम समाज के लोगों ने करीब 100 जगहों पर नमाज पढ़ने के लिए जगह मांगी थी.

मस्जिदों में जगह कम- मुस्लिम संगठन

एक तरफ हिन्दू संगठन खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विरोध कर रहे हैं तो दूसरी तरफ मुस्लिम संगठन के लोग अपनी सुरक्षा को लेकर पुलिस दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं. मुस्लिम समुदाय के लोगों की माने तो शहर में आबादी ज्यादा होने के कारण मस्जिदों में जगह कम है, इसलिए लोग जुम्मे की नमाज खुले में पढ़ते हैं.

15 मई तक सभी अधिकारियों की छुट्टिया रद्द

वहीं, नमाज़ विवाद को लेकर बढ़ते तनाव के बीच जिला प्रशासन ने 15 मई तक सभी अधिकारियों की छुट्टिया रद्द कर दी है. शहर में जुम्मे की नमाज़ और तीन नगर पालिकाओं के चुनाव को लेकर की सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द की गई हैं.

कहां से शुरू हुआ विवाद?

गुरुग्राम सेक्टर 53 के वजीराबाद गांव में खुले में नमाज पढ़ने से रोकने पर जो विवाद शुरू हुआ था. यहां एक सरकारी जमीन पर कुछ मजदूर नमाज पढ़ रहे थे. इसी दौरान कुछ युवक आए और उन्हें वहां से भगा दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुछ युवकों को गिरफ्तार भी किया था.

Comments

Popular posts from this blog

पाक की पहली पॉर्न स्टार नादिया अली, हिजाब पहन करती हैं एक्ट

आहार जो मर्दो की कामशक्ति को कर देगी दुगुना - Sex Power Increase Food in Hindi

ट्रैवल फेस्टिवल : सूरजकुंड मेले में इस बार दूध-जलेबी बनी नम्बर-1, इन जायकों को भी चखना न भूलें