शोपियां की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे मीरवाइज को पुलिस ने हिरासत में लिया

शोपियां की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे मीरवाइज को पुलिस ने हिरासत में लियाहुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को बुधवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वह रविवार रात गोलीबारी में लोगों के मारे जाने की घटना के विरोध में दक्षिण कश्मीर के शोपियां शहर की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे थे. मीरवाइज और उनके समर्थक हुर्रियत नेता के निगीन स्थित आवास से बाहर आए. उनके हाथों में प्लेकार्ड और एक बैनर था. इस पर आम लोगों की हत्या पर रोक लगाने और सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून( अफस्पा) हटाने की मांग की गई थी.

मीरवाइज के आवास के बाहर पुलिस की एक टुकड़ी उनका इंतजार कर रही थी। उसने हुर्रियत अध्यक्ष को एहतियातन हिरासत में ले लिया. प्राधिकारों ने मीरवाइज को नजरबंद कर दिया है ताकि वह शोपियां नहीं जा सकें.रविवार रात शोपियां में गोलीबारी की घटना में दो आतंकियों समेत छह लोग मारे गए थे. सेना का दावा था कि मारा गया युवक आतंकियों के लिए छिप कर काम करता था जबकि उसके परिवार ने कहा कि उसका आतंकियों से कोई संबंध नहीं है.

शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अलगाववादियों ने ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप( जेआरएल) के बैनर तले आज शोपियां तक मार्च की घोषणा की थी. इसमें मीरवाइज, सैयद अली गिलानी और मोहम्मद यासीन मलिक शामिल हैं.

Comments

Popular posts from this blog

पाक की पहली पॉर्न स्टार नादिया अली, हिजाब पहन करती हैं एक्ट

आहार जो मर्दो की कामशक्ति को कर देगी दुगुना - Sex Power Increase Food in Hindi

ट्रैवल फेस्टिवल : सूरजकुंड मेले में इस बार दूध-जलेबी बनी नम्बर-1, इन जायकों को भी चखना न भूलें